बिहार: निलंबित SSP के ससुराल से फॉरेन करंसी के साथ मिले 1.58 करोड़ नकद

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 04/21/2018 - 09:49

Muzaffarpur:  विशेष सतर्कता इकाई ( एसवीयू ) के अधिकारियों ने निलंबित एसएसपी विवेक कुमार के ससुराल वालों के उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में छह बैंक लॉकरों से काफी नकदी, आभूषण, विदेशी मुद्रा और जमा राशि के दस्तावेज बरामद किए हैं, इन सभी का मूल्य चार करोड़ रुपये से ज्यादा है.

इसे भी पढ़ें: अब निलंबित SSP विवेक कुमार के ससुराल में विजिलेंस की छापेमारी, करोड़ों के फिक्स डिपॉजिट और लाखों के गहने बरामद

20,000 मलेशियन करंसी भी जब्त

सतर्कता टीम ने निलंबित एसएसपी के मुजफ्फरपुर स्थित आवास से छापे के दौरान 7.99 लाख नकदी, 59, 000 हजार के पुराने नोट,  20,000 मलेशियन करेंसी, 5.48 लाख रुपये की ज्वेलरी, पांच लाख के कीमती सामान, इसके साथ ही कार्बाइन और मैगजीन बरामद किए हैं. आय के ज्ञात स्रोतों से तीन गुना अधिक संपत्ति रखने के आरोप में सतर्कता अधिकारियों ने एसएसपी के मुजफ्फरपुर के आवास पर छापे मारे थे. ये छापे कुमार के पैतृक जिले सहारनपुर और उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में उनके ससुरालवालों के घर भी मारे गए. 

इसे भी पढ़ें: बिहार में शराब बंदी की हवा निकाल रहे थे एसएसपी विवेक कुमार, सीएम के आदेश के बाद कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

2007 बैच के आईपीएस है विवेक कुमार

छापे के दौरान मिली चीजों की पुष्टि करते हुए एसवीयू के महानिरीक्षक रतन संजय ने बताया कि विवेक कुमार के ससुराल मुजफ्फरनगर में उनके सास-ससुर के घर पर मारे गए छापे के दौरान छह लॉकर की चाबियां मिली. सतर्कता टीम ने छह लॉकरों में से चार में से 1.58 करोड़ रुपये नकदी बरामद करके उसे जब्त कर लिया. ये लॉकर संयुक्त रूप से विवेक कुमार के ससुर वेद प्रकाश कर्णवाल और सास उमा रानी के नाम पर थे. गौरतलब है कि विवेक कुमार के आवास पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसवीयू के छापे के बाद उन्हें राज्य सरकार ने 17 अप्रैल को निलंबित कर दिया. विवेक कुमार साल 2007 के आईपीएस अधिकारी हैं. उन पर आय के ज्ञात स्रोत से तीन गुणा ज्यादा संपत्ति रखने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. उन पर 15 अप्रैल को एसवीयू पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज हुई थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

top story (position)