अमरनाथ यात्रा के लिए 1.70 लाख श्रद्धालुओं ने कराया पंजीकरण, 28 जून से शुरू होगी यात्रा

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 05/16/2018 - 20:16

Jammu  : दक्षिण कश्मीर में 60 दिन तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए अब तक करीब एक लाख 70 हजार श्रद्धालुओं ने अपना पंजीकरण कराया है. यात्रा की शुरुआत जम्मू से 28 जून को होगी.  यात्रा पंजीकरण से जुड़े अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि एक लाख 69 हजार से अधिक श्रद्धालु अब तक देश भर में विभिन्न काउंटर पर पंजीकरण करा चुके हैं और पंजीकरण की प्रक्रिया जोरों पर है. उन्होंने बताया कि इनमें से पंजीकरण कराने वाले एक लाख 39 हजार श्रद्धालुओं ने देश भर में पंजीकरण कराया है, जबकि 28,516 श्रद्धालुओं ने हेलिकॉप्टर यात्रा के लिए पंजीकरण कराया है.

इसे भी पढ़ेंः सोशल मीडिया पर राहुकाल कर रहा ट्रेंड,  भाजपा, कांग्रेस-जेडीएस राहुकाल के फेर में

2,122 विदेशी पर्यटकों ने भी पंजीकरण कराया

 2,122 विदेशी पर्यटकों ने भी पंजीकरण कराया हैं.  दक्षिण कश्मीर में स्थित अमरनाथ की गुफा के लिए 60 दिन तक चलने वाली वार्षिक यात्रा 28 जून से शुरू होगी और 26 अगस्त को रक्षा बंधन के दिन इसका समापन होगा.  यात्रा के लिए पंजीकरण एक मार्च को शुरू हुआ था.  पंजीकरण देश भर में पंजाब नेशनल बैंक , जम्मू कश्मीर बैंक और यस बैंक की 440 शाखाओं में किया जा रहा है.  अमरनाथ यात्रा के लिए हेलिकॉप्टर टिकटों की अग्रिम बुकिंग 27 अप्रैल को शुरू हो गयी थी.  उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान जम्मू में चार जगहों पर मौके पर पंजीकरण की सुविधा उपलब्ध होगी.  

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलोभी कर सकते हैं.

na