बिहार : अपराधी बेलगाम, कैदी वाहन में किये पांच बम धमाके, वाहन में थे दो दर्जन कैदी   

Publisher NEWSWING DatePublished Tue, 05/15/2018 - 17:43

Patna : मंगलवार दोपहर बेउर थाना के दशरथा मोड़ पर एक कैदी वाहन में लगातार पांच बम धमाके किये गये.  खबरों के अनुसार यह घटना उस समय की है, जब कैदियों की कोर्ट में पेशी के बाद कैदी वाहन वापस जेल की ओर जा रहा था. बता दें कि वाहन पर लगभग दो दर्जन कैदियों को ले जाया जा रहा था. बम धमाकों में एक कैदी और एक सिपाही के घायल होने की खबर है. कैदी वाहन से एक जिंदा बम भी बरामद किया गया है. कैदी वाहन पर हुए बम हमले के बाद कई सारे सवाल खड़े हो रहे हैं. आखिर कैदी के पास बम कैसे पहुंचे?  पूछा जा रहा है कि वाहन पर चढ़ाने से पहले कैदी की जांच नहीं हुई थी?  कोर्ट परिसर में कोई व्‍यक्ति आखिर बम लेकर कैसे पहुंच गया?  

इसे भी पढ़ेंः यौन शोषण के आरोपी ने तीन साल बाद पीड़िता से शादी करने की जताई इच्छा, न्यायालय के आदेश पर जेल परिसर में हुई शादी

बमबाजी के बाद  पुलिस कर रही बेउर जेल सहित अन्य जगहों पर छापेमारी

बमबाजी की घटना के बाद  पुलिस ने बेउर जेल सहित अन्य जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी है.  अपराधियों को पकड़ने और इस घटना के पीछे के कारणों की तलाश की जा रही है. जानकारी के अनुसार  सिकंदर और सोनू के नाम के दो कैदियों को भगाने की योजना बनाई गयी थी. मंगलवार को जब इन्‍हें पटना सिटी कोर्ट में पेशी के बाद वापस ले जाया जा रहा था, तो इसी क्रम में उनके साथियों ने उन्‍हें बम दिये, जिसे लेकर वे वाहन पर सवार हो गये. पूरी प्‍लानिंग कोर्ट के अंदर बनाई गयी थी. बस जब बेउर थाने के दशरथा मोड़ के समीप पहुंची,  तो सिकंदर और सोनू ने बम ब्‍लास्‍ट करने शुरू कर दिये. लेकिन चालक ने साहस दिखाया और बस को बेउर जेल कैंपस पहुंचा दिया. लेकिन अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है. एटीएस की टीम मामले की जांच में जुट गयी है. जान लें कि पटना के बेउर जेल में माओवादी से लेकर चर्चित अपरा‍धी तक बंद हैं. 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

na