अमेरिकी खुफिया प्रमुख ने भारत को किया आगाह, नये तरह के परमाणु हथियार बना रहा है पाक, जारी रहेंगे उसके हमले

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 02/14/2018 - 12:57

Washington: पाकिस्तान छोटी दूरी के हथियारों सहित नये तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है. इस बात को लेकर अमेरिकी खुफिया प्रमुख ने भारत को आगाह किया है. नेशनल इंटेलीजेंस के निदेशक डैन कोट्स ने शनिवार को जम्मू में सुंजवां सैन्य शिविर पर हुए पाकिस्तानी आतंकियों के एक समूह के हमले के कुछ दिन बाद यह टिप्पणी की. कोट्स ने खुफिया मामलों से जुड़ी सीनेट की प्रवर समिति द्वारा विश्वव्यापी खतरों के विषय पर आयोजित की गयी सुनवाई के दौरान, सांसदों से कहा कि पाकिस्तान छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों सहित नये तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है.

इसे भी पढ़ेंः  आतंकी हमला में घायल मेजर ने होश में आते ही पूछा ऐसा सवाल कि गर्व से सीना हुआ चौड़ा

पाकिस्तान ने परमाणु हथियारों का निर्माण जारी रखा है

उन्होंने अगाह किया कि पाकिस्तान ने परमाणु हथियारों का निर्माण एवं छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों सहित नये तरह के परमाणु हथियारों, समुद्र आधारित क्रूज मिसाइलों, हवा में छोड़े जाने वाले क्रूज मिसाइल और लंबी दूरी के बैलिस्टिक मिसाइल का विकास करना जारी रखा है.

इसे भी पढ़ेंः अभी पाकिस्तान के साथ बातचीत का उपयुक्त समय नहीं: भाजपा

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के आसार

नेशनल इंटेलीजेंस के निदेशक डैन कोट्स ने यह भी कहा कि पाकिस्तान आनेवाले दिनों में भी भारत और अफगान जैसे देशों में अपने हमले जारी रखेगा और पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन पाकिस्तान में अपना सुरक्षित पनाहगाह बनाये रखेंगे. उन्होंने पाकिस्तान द्वारा विभिन्न तरह के छोटे-बड़े मिसाइलों के निर्माण जारी रखे जाने के कारण अपनी चिंता जताई और साथ ही भारत को खासतौर पर अगाह किया. कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के आसार हैं. डैन कोट्स का बयान ऐसे समय में आया है जब जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन के आतंकियों के साथ सीमा पर लगातार मुठभेंड़ जारी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Main Top Slide
loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)