बीटल्स गिरोह के पकड़े गये दो आईएस लड़ाके

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 02/09/2018 - 18:17

London : अमेरिका से समर्थन प्राप्त सीरियाई डेमोक्रेटिक बलों ने सीरिया में दो ब्रिटिश मुस्लिमों को पकड़ा है. बताया जाता है कि ये आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के ‘‘द बीटल्स’’ समूह के बचे हुए सदस्य हैं. यह समूह बंधकों का सिर कलम करने के लिए कुख्यात है. अमेरिकी मीडिया ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि जनवरी माह की शुरुआत में एलेक्जेंडा अमोन कोटे (34) और अल शाफी अलखेश (29) को सीरियाई डेमोक्रेटिक बलों ने पकड़ा.

इसे भी पढ़ें: हनीट्रैप : वायुसेना अधिकारी अरुण मारवाह ने सेक्स चैट के लिए की थी जासूसी!

इन लोगों ने बहुत ही घृणित और नीच काम किए हैं: गाविन विलियमसन

कोटे और अलशेख इस समूह में मोहम्मद एमवेजी या जिहादी जॉन और एन डेविस के साथ काम करते थे. इस समूह का नाम द बीटल्सब्रिटेन के चार सदस्यीय मशहूर रॉक बैंड के नाम पर रखा गया क्योंकि इन आतंकियों का बोलने का लहजा ब्रिटिश था. जॉन अमेरिका के हवाई हमले में मारा गया जबकि डेविस को पिछले वर्ष आतंकवाद के आरोप में पकड़ कर जेल भेज दिया गया. आतंकियों को पकड़ने की खबर के बारे में ब्रिटेन के फॉरेन ऑफिस ने कहा कि वह इक्का-दुक्का मामलों या जारी जांच के बारे में टिप्पणी नहीं करता. ब्रिटेन के रक्षा मंत्री गाविन विलियमसन ने कहा कि इन लोगों ने बहुत ही घृणित और नीच काम किए हैं, और बहुद दुख पहुंचाया है. यह अच्छा है कि उन्हें पकड़ लिया गया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.