हॉलीवुड में यौन शोषण के खिलाफ 300 से ज्यादा महिलाओं ने शुरू किया अभियान, नाम रखा ‘टाइम्स अप’

Submitted by NEWSWING on Tue, 01/02/2018 - 16:03

Los Angeles : हॉलीवुड की ए-लिस्टर्स और अभिनेत्रियों ने फिल्म इंडस्ट्री में व्याप्त संस्थागत यौन प्रताड़ना के खिलाफ संघर्ष के लिए अभियान शुरू किया है. यह कदम खास तौर से हार्वी वेन्स्टेन के कथित यौन दुराचार के मामलों के बाद उठाया गया है.

अभियान का नाम टाइम्स अप

हॉलीवुड रिपोर्टर की खबर के अनुसार, इस नये अभियान का नाम टाइम्स अपहै. इस अभियान का रीसी विदरस्पून, निकोल किडमैन, मार्गोट रॉबी, जेनिफर एनिस्टन, एशले जुड, अमेरिका फेरेरा, नैटली पोर्टमैन, एम्मा स्टोन और केरी वाशिंगटन जैसे बड़े नामों सहित सैकड़ों लोग समर्थन कर रहे हैं.द न्यूयॉर्क टाइम्सने औपचारिक रूप से इस अभियान की घोषणा की है. इस अभियान के लिए फिल्म उद्योग से जुड़ी सैकड़ों महिलाओं ने एक खुले पत्र पर हस्ताक्षर किया है.

इसे भी पढ़ें: भड़के ट्रंप, कहा पाकिस्तान ने दिया सिर्फ धोखा, आतंकवादियों को ‘‘सुरक्षित पनाहगाह’’ मुहैया करायी

गोल्डन ग्लोब अवार्डस के दिन काले कपड़ों में आएगी अभियान में शामिल अभिनेत्रियां

इसके तहत विभिन्न उद्योगों से ताल्लुक रखने वाले पीड़ितों की कानूनी सहायता के लिए एक कोष बनाया जाएगा जिसमें करीब 1.3 करोड़ डॉलर की राशि होगी. इस अभियान के तहत कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न से निपटने क लिए कानून बनाने की भी वकालत की जाएगी. उक्त कोष के लिए केटी मैकग्रेथ, जेजे अब्राम, जेनिफर एनिस्टन, मेरिल स्ट्रीप, केट कैपशॉ और स्टीफन स्पीलबर्ग की संस्था वुंडरकाइंडर फाऊंडेशन ने धन दिया है. इस अभियान के तहत शामिल होने वाली अभिनेत्रियों को आगामी गोल्डन ग्लोब अवार्डस के दिन काले कपड़ों में आना होगा.

#MeToo के साथ शुरु हुआ था अभियान

गौरतलब है कि अभिनेत्री एलीसा मिलानों ने ट्वीट कर एक अभियान की शुरुआत की थी. उसमें उन्होंने लिखा, "एक दोस्त द्वारा सुझाव दिया गया कि जो भी महिलाएं यौन उत्पीड़न का शिकार हुई हैं, वे अपने स्टेटस पर 'मी टू' लिखें. इस अभियान का मकसद है कि दुनिया में जितनी भी महिलाएं यौन शोषण या किसी भी गंदगी का शिकार हुई हैं, तो वे बिना किसी झिझक के अपना अनुभव शेयर कर सकें. विभिन्न देशों के लोग इस कैंपेन के जरिए अपना अनुभव सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Special Category
Top Story
loading...
Loading...