जिन्ना विवाद : डीएम ने अलीगढ़ में दो दिन इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश दिया

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 05/04/2018 - 17:02

Aligarh :  अलीगढ़  के डीएम चंद्र भूषण सिंह ने अलीगढ़ में चार और पांच मई को शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद करने का आदेशजारी किया है. बता दें कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के छात्रसंघ भवन में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर हंगामा अभी भी जारी है, यह देखते हुए .डीएम चंद्र भूषण सिंह ने धारा 144 के तहत इंटरनेट सेवाओं को बंद करने का आदेश जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि शुक्रवार दोपहर दो बजे से शनिवार मध्यरात्रि तक शहर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी.  इसके अलावा लूप लाइन और लीज लाइन भी ठप रहेगी.  

इसे भी पढ़ें- जिन्ना प्रकरण पर एबीवीपी व एएमयू छात्र संघ की भिड़ंत,  लाठी चार्ज, कई छात्र घायल

  झूठी अफवाह और दुष्प्रचार की आशंका देखते हुए  इंटरनेट सेवा बंद 

सूत्रों के अनुसार डीएम ने एएमयू में बढ रहे तनाव को देखते हुए झूठी अफवाह और दुष्प्रचार की आशंका जताई और इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश दिया. जान लें कि बुधवार को हिंदूवादी संगठनों ने  बेब सैयद गेट पर जिन्ना का पुतला फूंका था.  इससे गुस्साए एएमयू छात्रों के साथ उनकी झड़प हुई थी. इस क्रम में गुरुवार को एएमयू छात्रसंघ की आमसभा में तय हुआ कि पांच दिनों तक कक्षा से लेकर अन्य शैक्षणिक गतिविधियों में छात्र  भाग नहीं लेंगे.  निर्णय लिया गया कि अगर उनकी मांगें नहीं पूरी की जायेगी, तो दूसरयूनिवर्सिटी के छात्रों के साथ मिलकर देशव्यापी आंदोलन किया जायेगा. एएमयू छात्रों का यह भी आरोप है कि पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की सुरक्षा में नवनियुक्त एसएसपी अजय कुमार साहनी ने लापरवाही बरती. छात्रों  ने उनका ट्रांसफर करने की मांग की है. बता दें कि साहनी के आदेश पर छात्रों पर लाठियां बरसाई गयी  और आंसू गैस के गोले छोड़े गये थे.  

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.