पीएचइडी अभियंता प्रमुख पर झामुमो ने लगाया घोटाले का आरोप, बिना निविदा के लगाये 600 चापाकल

Publisher NEWSWING DatePublished Wed, 01/17/2018 - 19:38

Ranchi: झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पीएचइडी अभियंता प्रमुख पर घोटाले का आरोप लगाया है. गुमला अंचल के तात्कालीन अभियंता प्रमुख रमेश कुमार पर वर्ष 2013 से 15  के दौरान 600 चापाकल का कार्यादेश बिना निविदा कर लगाने का आरोप लगाया गया है. इस संदर्भ में झामुमो ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को लिखित रुप से आवेदन भी दिया है. पत्र में लिखा है कि वर्ष 2013-14 में गुमला अंचल में 1800 चापाकल गाड़ने का लक्ष्य निर्धारित था, लेकिन रमेश कुमार के द्वारा 600 चापाकल का काम बिना निविदा निकाले गुमला अंचल में कार्यरत अपने कुछ चहते संवेदकों को उनके एकरारनामे के विरुद्ध ज्यादा राशि आवंटित कर दिया गया था. जो एकरारनामें की राशि से 20से 40ज्यादा है.

इसे भी पढ़ेंः क्या झूठ बोल रहे हैं हेमंत, या सच में उनकी सरकार पर हावी थी IAS लॉबी ?

दो करोड़ राजस्व का हुआ नुकसान

झामुमो का कहना है कि पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को लिखे गये पत्र में अंकित है कि एकरारनामे की राशि से ज्यादा काम अति आवश्यक परिस्थिति में दिया जाता है. जो सरकार के द्वारा बनाये गये पीडब्लूडी कोड में दर्शायी गई विभिन्न शक्तियों के अधीन है, लेकिन रमेश कुमार के द्वारा सरकार की वित्तीय शक्तियों का उपयोग अपने निजी स्वार्थ के लिए किया गया. 600 चापाकल की निविदा करने पर निविदा शुल्क के रूप में दो करोड़ रुपये सरकार को राजस्व के रुप में प्राप्त होता, जिससे वंचित कर दिया गया. जिसके लिये अभियंता प्रमुख रमेश कुमार जवाबदेह हैं.

इसे भी पढ़ेंः सरकार का ‘संकेत’- नहीं होगी सीएस और डीजीपी पर कार्रवाई, विपक्ष जिद पर अड़ा

भ्रष्टाचार की बोरिंग पाताल तक: सुप्रियो भट्टाचार्य

झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा की केंद्र सरकार की जो योजनाएं चल रही है, खासकर ग्रामीण जलापूर्ति योजना और शहरी पाइपलाईन योजना. ऐसी योजनाओं के भ्रष्टाचार का बोरिंग पाताल तक है. यहां से भ्रष्टाचार और अराजकतत्व पंप हो कर बाहर निकलता है. सुप्रियो ने कहा की पानी सप्लाई की तरह इस राज्य में भ्रष्टाचार सप्लाई हो रहा है. एक नल विभागीय मंत्री के घर में खुलता है तो दूसरा विभागीय सचिव के घर में खुलता है. जिसका वल्व मैन अभियंता प्रमुख, लाइनमैन अधीक्षण अभियंता और मुख्य अभियंता हैं. संवेदकों के द्वारा भ्रष्टाचार को अंजाम दिया जाता है, जिसकी मलाई सब खाते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

City List of Jharkhand
Top Story
loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)