उपभोक्ता आयोग ने एयर कंडिशनर नहीं चलने को लेकर रेलवे पर लगाया गया जुर्माना रखा बरकरार

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 01/29/2018 - 16:32

New Delhi : शीर्ष उपभोक्ता आयोग ने उस आदेश को बरकरार रखा है जिसमें रेलवे को उस व्यक्ति को 15 हजार रूपये का भुगतान करने का निर्देश दिया गया था जिसकी 30 घंटे की ट्रेन यात्रा एयर कंडिशनर के काम नहीं करने के चलते मुश्किल भरी बन गई थी. राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (एनसीडीआरसी) ने भारतीय रेलवे और उसके जालंधर के अधिकारियों की अपील खारिज कर दी जो उन्होंने पंजाब राज्य आयोग के आदेश को चुनौती देते हुए दायर की थी.

इसे भी पढ़ें: तीन तलाक विधेयक की संसद में जल्द ही मंजूरी पर राष्ट्रपति व पीएम ने जतायी उम्मीद

13 अप्रैल 2016 को प्राप्त हो गयी थी आदेश की प्रति :  रेखा गुप्ता

एनसीडीआरसी ने कहा कि अपील दायर करने में 177 दिन की देरी यह दिखाती है कि उनकी मामले को तेजी से आगे बढ़ाने में रूचि नहीं थी. एनसीडीआरसी की पीठासीन सदस्य रेखा गुप्ता ने कहा कि आदेश की प्रति 13 अप्रैल 2016 को प्राप्त हो गयी थी इसके बावजूद याचिकाकर्ताओं (रेलवे) ने मामले को तेजी से आगे बढ़ाने में कोई रूचि नहीं दिखायी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि समीक्षा याचिका दायर हो. उन्होंने कहा कि सरकारी अधिकारियों के ऐसे निराशाजनक रूख पर उच्चतम न्यायालय भी अप्रसन्नता जता चुका है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.