दलित की जमीन पर कब्जा करने के मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 02/09/2018 - 10:52

Patna: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ एक दलित की जमीन पर कब्जा करने के मामले में मामला दर्ज कराया गया है. पटना जिले के दानापुर पुलिस थाने के प्रभारी संदीप कुमार सिंह के अनुसार अनुसूचित जाति एवं जनजाति विशेष अदालत के आदेश पर दो फरवरी को गिरिराज और 32 अन्य के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गयी. नवादा से भाजपा सांसद गिरिराज सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री हैं.  

इसे भी पढ़ेंः जिन लोगों ने काफिले पर हमला किया वो मुझे निशाना बनाना चाहते थे : नीतीश

मामला दर्ज करने के लिए शिकायतकर्ता ने अदालत में एक आवेदन दिया था

पुलिस को आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए निर्देश दिए जाने की मांग को लेकर शिकायतकर्ता ने अदालत में एक आवेदन दाखिल किया था. 

इसे भी पढ़ेंः सीएम नीतीश ने कहा, शौचालय निर्माण की दिशा में हो रहे काम को करें सत्यापित

दो एकड़ छह डेसिमल जमीन पर कब्जा करने का आरोप

असोपुर गांव के शिकायतकर्ता राम नारायण प्रसाद ने आरोप लगाया कि आरोपी ने उसकी दो एकड़ छह डेसिमल जमीन पर कब्जा कर लिया. उसने बताया कि विरोध करने पर उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया. जमीन हथियाने का मामला दर्ज होते ही बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की क्योंकि भाजपा उनकी पार्टी जदयू की सहयोगी है. 

एससी/एसटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया

थाना प्रभारी ने बताया, ‘‘अदालत के आदेश के मुताबिक, भारतीय दंड संहिता और एससी/एसटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. जांच जारी है.’’ 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.