मुश्किल में ‘पैडमैन’, लेखक ने दर्ज करायी स्क्रिप्ट चोरी की FIR

Publisher NEWSWING DatePublished Sat, 02/10/2018 - 12:53

Mumbai : अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन 9 फरवरी को रिलीज हुई. फिल्म को अच्छे रिव्यू भी मिले और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स भी. इस सबके साथ ही अक्षय कुमार के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो गई. सुनकर हैरानी हो सकती है, लेकिन बात सच है. रिपू दमन जायसवाल नाम के एक लेखक ने अक्षय कुमार के खिलाफ स्क्रिप्ट चोरी का आरोप लगाते हुए ये एफआईआर दर्ज कराई है. दिसंबर महीने में रिपू ने फेसबुक पर अपनी पूरी कहानी शेयर करते हुए लिखा था कि उन्होंने डेढ़ साल पहले ही अरुणाचलम मुरुनांथम की कहानी लिखी थी और उसे रजिस्टर भी करवाया था.

5 दिसंबर 2016 को स्क्रीन राइटर एसोसिएशन में स्क्रिप्ट रजिस्टर करवायी थी रिपू ने

इतना ही नहीं, रिपू का यहां तक कहना है कि उन्होंने इसकी स्क्रिप्ट धर्मा प्रोडक्शन को भी भेजी थी. अपनी कहानी बताते हुए रिपू ने लोगों से उन्हें मुंबई में किसी अच्छे वकील के बारे में बताने के लिए कहा था. इस पोस्ट के साथ रिपू ने उन ईमेल्स के स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए थे, जिन्हें धर्मा प्रोडक्शन को भेजा गया था. रिपू के मुताबिक उन्होंने 5 दिसंबर 2016 को स्क्रीन राइटर एसोसिएशन में स्क्रिप्ट रजिस्टर करवाई थी.

इसे भी पढ़ें: सिद्धार्थ मल्होत्रा से ब्रेकअप के बाद इस अरबपति बिजनेसमैन को डेट कर रही हैं आलिया

रक्षाबंधन के सीन को भी रिपू ने बताया अपने कहानी का हिस्सा

उनके अनुसार इसके 10 दिन बाद यानी 16 दिसंबर 2016 को उन्हें पता चला कि ट्विंकल खन्ना ने घोषणा की है कि उनका प्रोडक्शन हाउस अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी पर फिल्म बनाने जा रहा है. रिपू ने फेसबुक पोस्ट में ये भी लिखा है कि फिल्म में दिखाया गया रक्षाबंधन का सीन भी उनकी स्क्रिप्ट से ही चुराया गया है. असल में अरुणाचलम मुरुगनाथम की कोई बहन ही नहीं है. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा था कि वह इस पूरे मामले में कानून लड़ाई लड़ेंगे. अब खबर है कि वह अक्षय कुमार के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करा चुके हैं और इसमें जांच भी शुरू हो चुकी है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)