आम बजट पेश किये जाने के बाद से शेयर मार्केट में छायी मंदी, आज भी सेंसेक्स 450 अंक गिरकर 34,616 पर खुला

Publisher NEWSWING DatePublished Mon, 02/05/2018 - 10:37

New Delhi: देश का आम बाजट संसद में वित्त मंत्री द्वारा पेश किये जाने के बाद इसका प्रतिकुल असर शेयर बाजार पर पड़ा है. बता दें कि आम बजट पेश किये जाने के बाद से ही शेयर मार्केट में गिरावट का रूख जारी है. ऐसा बजट में शेयर बाजार से संबंधित नये नियमों के प्रावधानों के कारण हुआ. आज भी सेंसेक्स 450 अंक गिरकर 34,616 पर खुला. वहीं शुरूआती कारोबार में निफ्टी भी 10,600 अक नीचे पहुंच गया.

इसे भी पढ़ेंः देवघर: अस्पताल में भर्ती राजाभिट्ठा की लड़की के माता-पिता का पता चला, 40 अन्य को तस्करों से मुक्त कराने फरीदाबाद पहुंची पुलिस टीम

जानें बाजार का हाल

सेंसेक्स व निफ्टी 1.25 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार में लगे हैं. वहीं बीएई के मिडकैप इंडेक्स ने 2.75 फीसदी नीचे गिर गया है. पहले बजट के दिन सेंसेक्स 58.36 अंक टूटकर 35,906 अंक और निफ्टी 10 अंक की गिरावट के साथ 11,016 अंक पर बंद हुआ था.

इसे भी पढ़ेंः हेमंत सोरेन का आरोप, खन विभाग में चल रहा बड़ा घोटाला, सचिव की अधिवक्ता पत्नी हाइकोर्ट में सरकार के वकील

शुक्रवार को शेयर मोर्केट में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गयी

शेयर मार्केट में बजट के बाद से ही जारी गिरावट का कारण आम बजट में शेयरों की कमाई पर लॉंग टर्म कैपिटल गेस टैक्स लगाने के प्रस्ताव को माना जा रहा है. गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को शेयर मोर्केट में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गयी थी जो कि अब तक का किसी एक दिन में ही होनेवाली सबसे बड़ी गिरावट थी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Main Top Slide
loading...
Loading...

NEWSWING VIDEO PLAYLIST (YOUTUBE VIDEO CHANNEL)