सलमान बट्ट, अकमल ने भारत का उदाहरण देकर पाक चयनकर्ताओं को कोसा

Publisher NEWSWING DatePublished Fri, 01/05/2018 - 16:58

Karachi : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट और टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाल कामरान अकमल ने राष्ट्रीय टीम के चयन के मामले में पाकिस्तान के चयनकर्ताओं से उनके भारतीय समकक्ष की तरह खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देने की मांग की. बट्ट और अकमल के मुताबिक भारतीय चयनकर्ता पाकिस्तान की तुलना में खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देते हैं.

भारत अपने खिलाड़ियों को शीर्ष स्तर पर क्रिकेट खेलने का देता है ज्यादा मौका : बट्ट

बट्ट ने कहा कि भारत अपने खिलाड़ियों को शीर्ष स्तर पर क्रिकेट खेलने का ज्यादा मौका देता है. एक समय रोहित शर्मा की बल्लेबाजी औसत 25-30 के आसपास थी लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें लगातार मौके दिये और आज वह विश्वस्तरीय बल्लेबाज है. बट्ट और अकमल के मुताबिक पाकिस्तान से भारत की तरह अच्छे बल्लेबाज इसलिये नहीं निकल पा रहे क्योंकि घरेलू स्तर पर होने वाले मैचों में पिच का स्वभाव नियमित नहीं रहता है.

इसे भी पढ़ें: धोनी की CSK में वापसी, रोहित मुंबई में और RCB में कोहली बरकरार

घरेलू स्तर के मैच ऐसे पिचों पर होने चाहिये जहां बल्लेबाज लंबे समय तक क्रीज पर मौजूद रह सके : कामरान

कामरान ने कहा कि घरेलू स्तर के मैच ऐसे पिचों पर होने चाहिये जहां बल्लेबाज लंबे समय तक क्रीज पर मौजूद रह सके. उन्हें आत्मविश्वास भरने और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिये तैयार करने का सिर्फ यही तरीका है.’’ उन्होंने कहा कि घरेलू टूर्नामेंट कायदे-आजम-ट्राफी में 20 से ज्यादा ऐसे मौके रहे जहां टीमें 100 रन के अंदर सिमट गयी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

loading...
Loading...